विद्या बालन की शकुंतला देवी की रिहाई के आगे भारत की बेटियों को श्रद्धांजलि

0
6

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने भारत की सभी बेटियों के लिए एक कविता समर्पित की है, जो उनकी आगामी फिल्म स्वर्गीय जीनियस शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है। वीडियो उस रिश्ते के लिए एक श्रद्धांजलि है जो एक महिला का उसकी मां के साथ है।

ब्लैक एंड व्हाइट वीडियो में, विद्या बताती हैं कि हर मां कभी बेटी थी। गायन भी हर लड़की को निडर होने, कांच की छत को तोड़ने और वे जो सपने देखते हैं उसे प्राप्त करने के लिए खुद पर विश्वास करने के लिए सशक्त दिखते हैं।

“शकुंतला देवी” नामक फिल्म स्वर्गीय शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है, जिसे व्यापक रूप से सेकंड के भीतर जटिल गणितीय गणना करने की उनकी सहज क्षमता के लिए मानव कंप्यूटर के रूप में सम्मानित किया जाता है। अभिनेत्री विद्या बालन कहती हैं कि उनके जीवन में आत्म-शंका के क्षण हैं, लेकिन गणित की प्रतिभाशाली शकुंतला देवी जैसी भूमिका निभा रही हैं, जो अपनी पसंद के मालिक हैं, प्रेरणा के स्रोत की तरह काम करते हैं। अभिनेता ने कहा कि बायोपिक ने उनके विश्वास को मजबूत किया कि महिलाओं के लिए माफी मांगे बिना उनके जीवन पर स्वामित्व का दावा करना ठीक है। “उसने अपनी पसंद का स्वामित्व किया और अपनी जमीन खड़ी की। उसकी कहानी ने मुझे निश्चित रूप से प्रेरित किया और मुझे दिखाया है कि यह वास्तव में एक महिला के लिए जीवन में यह सब करना चाहती है, ”विद्या ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया।

“शकुंतला देवी ने ध्यान आकर्षित किया और वह दुनिया को यह कहते हुए नहीं समझ पाईं कि ala अब आप एक पत्नी हैं या आप एक माँ हैं और आपकी प्राथमिकताएँ बदलनी चाहिए।” उसके पास यह उपहार था और वह इसे मनाना चाहती थी। वह कोई ऐसा व्यक्ति था जो यह सब चाहता था और यह सब उसके पास था।

अनु मेनन द्वारा निर्देशित, जीवनी नाटक शकुंतला देवी के जीवन की विभिन्न घटनाओं को छूता है, जिनकी जटिल गणितीय समस्याओं को तेजी से हल करने की क्षमता ने उन्हें “मानव कंप्यूटर” के रूप में प्रसिद्ध किया। अपने अंतिम एकल नाट्य कार्यक्रम में, विद्या ने एक मध्यम वर्ग की गृहिणी की भूमिका निभाई, जो अपने पारिवारिक कर्तव्यों और रेडियो जॉकी के लिए अपनी नई महत्वाकांक्षा के बीच संतुलन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे डेलीन्यूज़ 24 का एंड्राइड ऐप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here